गैजट डील के ऑनलाइन ठिकाने



dx.com: अपने नाम (dealextreme) की ही तर्ज पर यह वेबसाइट आपको हर रोज कई डील ऑफर करती है। साथ ही यह वेबसाइट दुनिया भर में कहीं भी डिलिवरी चार्ज नहीं लेती है। वरायटी के मामले में भी यह काफी समृद्ध है। यह नेटवर्किंग प्रॉडक्ट्स, अक्सेसरीज, टूल्स, फ्लैशलाइट्स, खिलौने आदि प्रॉडक्ट्स बेचती है। लेकिन यह ध्यान रखें कि इनमें से ज्यादातर प्रॉडक्ट्स नामी ब्रैंड्स के नहीं होते हैं और
आपका ऑर्डर पहुंचने में महीना भर लग सकता है।
Tmart.com: इसका कैटलॉग डीएक्स की तरह ही है। हालांकि इसमें 90 दिनों की मनी-बैक गारंटी और दुनिया भर में फ्री डिलिवरी जैसी सुविधाएं भी है। यहां आपको कई प्रॉडक्ट्स काफी सस्ते में मिल जाएंगे। हर खरीदारी पर आप टीमार्ट पॉइंट्स (100 पॉइंट्स के बराबर 1 डॉलर) पाते हैं। ऑर्डर में इन पॉइंट्स को आप भुना सकते हैं। यहां भी ज्यादा प्रॉडक्ट्स वैसे ब्रैंड के होते हैं, जिनके बारे में लोगों को ज्यादा पता नहीं होता है।

Amazon.com: अमेज़न डील के मामले में बेहतरीन वेबसाइट्स में से एक है। इसके पास अलग-अलग सेगमेंट्स से जुड़े कई प्रॉडक्ट्स हैं और यहां पर हमेशा डील की भरमार होती है। डील पेज के अलावा इस वेबसाइट के पास 'वेयरहाउस डील' नामक कैटिगरी भी है, जहां प्रॉडक्ट्स पर शानदार डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं। ऑर्डर करने से पहले यह चेक करना न भूलें कि कोई प्रॉडक्ट भारत भेजा जा सकता है या नहीं।

ग्लोबल ईजी बाय (geb.ebay.in): यह सर्विस ईबे इंडिया मुहैया कराती है। इसके जरिए आप उन प्रॉडक्ट्स के लिए ऑर्डर कर सकते हैं, जो कई कंपनियां ईबे ग्लोबल पर ऑफर करती हैं। इस सर्विस के तहत पहले लोकल अड्रेस पर सामान भेजा जाता है और वहां से फिर आपके यहां डिलिवरी होती है। यहां फायदा यह है कि कीमत रुपए में होती है और इसमें शिपिंग और कस्टमर चार्ज भी शामिल होते हैं और आपको ईबे इंडिया पर भुगतान करना है। कीमत सेलर पर निर्भर करती है। हालांकि अगर आप थोड़ी पड़ताल करें, तो आपको बेहतर डील हासिल हो सकती है।

लाइट इन द बॉक्स (lightinthebox.com): इस ऑनलाइन शॉपिंग यूनिट के पास छोटे गैजट्स का बड़ा कलेक्शन है। इसमें सीसीटीवी और आईपी कैमरा, अलार्म सिस्टम, बेबी मॉनिटर, कार अक्सेसरीज, कंप्यूटर कंपोनेंट्स और अक्सेसरीज, होम ऑडियो/विडियो अक्सेसरीज, कैमरा फोन आदि प्रॉडक्ट्स शामिल हैं। साइट पर मौजूद सभी चीजों की कीमत साफ-साफ लिखी होती है और स्टैंडर्ड शिपिंग की कॉस्ट इसी में शामिल होती है। अगर आप जल्दी डिलिवरी चाहते हैं, तो इसके लिए आपको एक्सट्रा भुगतान करना पड़ेगा। 

Post a Comment

0 Comments